शनिवार, 21 अक्तूबर 2017

सीएएफ बटालियन में आरक्षक के 2800 पदों के लिए भर्ती शीघ्र

सीएएफ बटालियन में आरक्षक के 2800 पदों के लिए भर्ती शीघ्र


बेरोजगार साथी ध्यान दें : माननीय मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ शासन डॉ रमनसिंह ने तीन महीने के भीतर 4बटालियन भर्ती कराने का घोषणा किया है। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के चार बटालियन के लिए आरक्षक के 2800 से अधिक पदों के विरुद्ध भर्ती किया जाएगा। बेरोजगार युवाओं से अनुरोध है कि वे अपना तैयारी प्रारम्भ कर लें।

शारीरिक नाप, चिप लगाकर दौड़ कराया जाता है, छत्तीसगढ़ से 8वीं स्तर के सामान्यज्ञान पूछे जाते हैं, क्योंकि ST कैटेगरी से 8वी पास योग्यता रहता है। नौकरी लगाने के नाम पर धोखेबाजों से सावधान रहें, सट्टेबाजी के आधार पर लोग, लाखों रुपये ले लेते है। आपके योग्यता से नौकरी लग गया तो रुपये खा जाते हैं, और यदि नही लगा तो कुछ रुपये खा कर, कुछ वापस कर देते हैं। किसी भी भर्ती में अध्यक्ष, अथवा सदस्य घुस लेकर किसी व्यक्ति को नौकरी नही देते, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में आपकी योग्यता के आधार पर ही नौकरी लगता है।

तैयारी शुरू करें, कितना दौड़ने पर कितना अंक मिलेगा और क्या पढ़ना है इसे जानने के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के पुराने विज्ञापन को जरूर पढ़ लें। यह मान लीजिए कि लिखित और शरीरिक परीक्षा में साझे रूप से 80% से अधिक अंक प्राप्त करने पर आपकी नियुक्ति पक्की होगी। कभी कभी 65% या से अधिक पर भी लग जाता है।


श्रीमती विधि हुलेश्वर जोशी
नया रायपुर, छत्तीसगढ़

मानव जीवन का वास्तविक सिद्धांत क्या है ?

मानव जीवन का वास्तविक सिद्धांत क्या है ? "मनखे-मनखे एक समान" से परिचित हुए बिना कोई भी मानव पूर्णतः मानव नही हो सकता।...