नेवता हे, सात और आठ सितम्बर २०१९ को रायपुर में होगा अखिल भारतीय सतनामी सम्मेलन एवं विचार संगोष्ठी का आयोजन

अखिल भारतीय सतनामी सम्मेलन एवं विचार संगोष्ठी का आयोजन 

स्थान : गुरु तेग बहादुर भवन, रायपुर छत्तीसगढ़ 

आयोजक : सतनामी एवं सतनाम धर्म विकास परिषद 

सतनामी संतों और समाज के प्रतिनिधियों से अनुरोध है कि वे अखिल भारतीय सतनामी सम्मेलन एवं विचार संगोष्ठी में अनिवार्यरूप शामिल होकर इस ऐतिहासिक पल की साक्षी बनें और समाज के उत्थान में अपना योगदान दें।  


उल्लेखनीय है कि जगतगुरु रुद्र कुमार जी (माननीय मंत्री छत्तीसगढ़ शासन) के सानिध्य में सतनामी एवं सतनाम धर्म विकास परिषद द्वारा "अखिल भारतीय सतनामी सम्मेलन एवं विचार संगोष्ठी" दिनांक : 7 एवं 8 सितम्बर 2019 को राजधानी रायपुर के गुरु तेग बहादुर भवन में आयोजित किया गया है।  


इस सम्मलेन में छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के सतनामी संत और सतनामी समाज के प्रतिनिधियों सहित दिल्ली, मध्यप्रदेश, भोपाल, महाराष्ट्र, नागपुर, उड़ीसा, असम, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड सहित देश विदेश में निवासरत सतनामी सामान के प्रतिनिधि और संत सम्मिलित होंगे। जिसमे नेपाल, दुबई और अमेरिका में निवासरत सतनामी संत भी शामिल होंगे। 

इस सम्मलेन का प्रमुख उद्देश्य सतनाम धर्म को संवैधानिक मान्यता दिलाने पर विचार विमर्श करना है। इसके अलावा समाज को राष्ट्रीय स्तर पर समाज को संगठित करने और समाज के आर्थिक सामाजिक उत्थान पर भी चर्चा होगी और कार्ययोजना बनाई जाएगी।  


एक सम्मलेन का आयोजन "सतनामी एवं सतनाम धर्म विकास परिषद" द्वारा किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि "सतनामी एवं सतनाम धर्म विकास परिषद" सोशल मिडिया से जन्मा समिति है जो छत्तीसगढ़ शासन से पंजीकृत होकर सतनामी समाज के सर्वांगीण विकास के लिए वर्ष २०१३ से कार्यरत है।