सिटीजन कॉप - मोबाइल एप्लीकेशन, अपराध मुक्त समाज की स्थापना में प्रभावी - सतनाम धर्म

बुधवार, 11 अक्तूबर 2017

सिटीजन कॉप - मोबाइल एप्लीकेशन, अपराध मुक्त समाज की स्थापना में प्रभावी

सिटीजन कॉप - मोबाइल एप्लीकेशन, अपराध मुक्त समाज की स्थापना में प्रभावी
आधुनिक डिजिटल युग का पुलिस थाना अब आपके स्मार्टफोन में यह संभव हुआ है श्री जी पी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, योजना/प्रबंध एवम तकनीकी सेवाएं, पुलिस मुख्यालय नया रायपुर के अभिनव पहल सिटीजन कॉप - मोबाइल एप्लीकेशन से।
इस एप्लीकेशन में 18 प्रकार के विशेष फीचर उपलब्ध है, जो आम नागरिकों को सुरक्षा और सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही साथ आम नागरिकों को सशक्त भी बनाता है।
इस एप्लीकेशन ने अपराध नियंत्रण में आम नागरिकों के योगदान को बढ़ाया ही नही है वरन् अब पुलिस के सामने जाने या अपराधियों / अपराध की जानकारी पुलिस को देने पर पहचान उजागर होने और जानमाल की खतरे की संभावना बीते दिनों की बात हो गई। अब सभी प्रकार के अपराधों की ऑडियो, वीडियो अथवा फोटो सहित सूचना बिना पहचान बताए और वह भी थाना जाए बिना/ पुलिस अधिकारियों से सीधे संपर्क बनाए बिना ही दिया जाकर अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों को सजा दिलाया जा सकता है
अब अपराध नियंत्रण के लिए केवल आपका सहयोग चाहिए। क्या पता कल ये आरोपी आपके साथ ........ इसलिए आज ही संकल्प लीजिये और अपराध मुक्त समाज की स्थापना में अपना योगदान दें । बस कहीं भी किसी भी प्रकार की अपराध होते देखें तो उसके प्रूफ के साथ सिटीजन कॉप में रिपोर्ट करें।
इस एप्लीकेशन में गुम/चोरी हुए मोबाइल फोन की शिकायत पर कार्रवाही करते हुए आईजी श्री जीपी सिंह द्वारा लगभग 100 नग मोबाइल फोन रिकवर कर मोबाइल मालिकों को वापस लौटाए गये।
लगभग 50 से अधिक महिलाओं को अनजान व्यक्ति से अनचाहे कॉल/अश्लील प्रताड़ना संबंधी कॉल की शिकायत से मुक्ति दिलाई गई।

हुलेश्वर जोशी
एडमिन, सिटीजन कॉप
पुलिस मुख्यालय, नया रायपुर
मोबा 9406003006
x

Kindly Share on Social Media - Satnam Dharm

EMozii-for Comments on SATNAM DHARM

हम भारत के नागरिकों के लिए भारत का संविधान समस्त विश्व के सारे धार्मिक पुस्तकों से अधिक पूज्यनीय और नित्य पठनीय है। यह हमारे लिए किसी भी ईश्वर से अधिक शक्ति देने वाला धर्मग्रंथ है - हुलेश्वर जोशी

निःशूल्क वेबसाईड - सतनामी एवं सतनाम धर्म का कोई भी व्यक्ति अपने स्वयं का वेबसाईड तैयार करवाना चाहता हो तो उसका वेबसाईड निःशूल्क तैयार किया जाएगा।

एतद्द्वारा सतनामी समाज के लोगों से अनुरोध है कि किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन के झांसे में आकर धर्म परिवर्तन न करें, समनामी एवं सतनाम धर्म के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए सतनामी समाज का प्रत्येक सदस्य हमारे लिए अमूल्य हैं।

एतद्द्वारा सतनामी समाज से अपील है कि वे सतनाम धर्म की संवैधानिक मान्यता एवं अनुसूचित जाति के पैरा-14 से अलग कर सतनामी, सूर्यवंशी एवं रामनामी को अलग सिरियल नंबर में रखने हेतु शासन स्तर पर पत्राचार करें।